कश्मीर पर हमने अपना वादा नहीं निभाया- वाइको

कश्मीर पर हमने अपना वादा नहीं निभाया- वाइको

एमडीएमके के प्रमुख वाइको ने कहा है कि भारत के 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा। भारत की एक राजनीतिक पार्टी एमडीएमके के प्रमुख वाइको ने कहा है कि भारत के 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत में नहीं होगा जब भारत अपनी आजादी के 100वें साल का जश्न में डूबा होगा और आजादी की खुशियां मना रहा होगा।

वाइको ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के फैसले की कड़े शब्दों में निंदा की। और कहा कि भारत के 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा।

उन्होंने कश्मीर के हालात के लिए भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया। वाइको ने कहा कि मैंने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस पर 30 प्रतिशत और भाजपा पर 70 प्रतिशत हमला किया है।

ज्ञात रहे कि पांच अगस्त को भारत की केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को खत्म कर दिया और इस राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू व कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया।

इससे पहले राज्यसभा में अनुच्छेद 370 पर चर्चा के दौरान वाइको ने कहा था कि यह दुख का दिन है। उन्होंने कहा था कि आज का दिन दुःख का दिन है क्योंकि हमने अपना वादा नहीं निभाया है।

वाइको ने कहा था कि जब कश्मीरी नेता शेख अब्दुल्ला ने भारत के साथ जाने का फैसला किया था तो उन्होंने यह शर्त रखी कि जम्मू व कश्मीर राज्य के व्यक्तित्व और उसकी मौलिकता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Syndicated Feed from Siasat hindi – hindi.siasat.com Original Link- Source

Leave a comment