माहराष्ट्र चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी ने प्रकाश अंबेडकर से गठबंधन तोडा : जनिये क्या कहा इम्तियाज जलील ने?

0 8

माहराष्ट्र में राज्य का चुनाव अक्टूबर, 2019 के महीने में होने वाला है

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण राजनीतिक विकास में, असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली हैदराबाद स्थित ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाले वनचित बहुजन अगाड़ी (वीबीए) के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया।

एआईएमआईएम औरंगाबाद के सांसद और वरिष्ठ नेता सईद इम्तियाज जलील ने आईएएनएस को बताया, "हम प्रकाश अंबेडकर का सम्मान और सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। गठबंधन के बावजूद, हम दबे-कुचले वर्गों और समाज के कमजोर वर्गों का हित करना जारी रखेंगे।” ।

उन्होंने VBA के साथ संबंधों के टूटने के प्राथमिक कारण का हवाला दिया – जो AIMIM के साथ संयुक्त रूप से 2019 के लोकसभा चुनाव लड़े – AIMIM को सीटों के "अनुचित और अस्वीकार्य” हिस्से के रूप में, क्योंकि यह राज्य विधानसभा की 288 सीटों में से केवल आठ थी। ।

असदुद्दीन ओवैसी और प्रकाश अंबेडकर ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले गठबंधन किया था। गठबंधन के रूप में जाना जाने वाला वंचित अघडी कई संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस और राकांपा उम्मीदवारों की हार के लिए जिम्मेदार था।

गठबंधन ने औरंगाबाद से इम्तियाज जलील की जीत का मार्ग प्रशस्त किया था

वंचित अगाड़ी के साथ टाई स्नैप करने का एआईएमआईएम का फैसला आश्चर्यजनक है क्योंकि दोनों नेताओं ने 2019 के चुनावों में अगाड़ी को मिले वोटों को लेकर उत्साहित थे। ओवैसी और अंबेडकर दोनों ने दलित मुस्लिम एकता के लिए विशेष रूप से जोर दिया था और भविष्य के चुनावों, विशेष रूप से महाराष्ट्र में राज्य चुनावों में अपना गठबंधन बनाए रखना चाहते थे।

माहराष्ट्र में राज्य का चुनाव अक्टूबर, 2019 के महीने में होने वाला है।