बड़ी खबर LIVE: राजघाट पहुंचकर डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि


दिल्ली के मौजूदा हालात पर सीएम केजरीवाल के आवास पर विधायकों, अधिकारियों की बैठक

दिल्ली के मौजूदा हालात पर सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर विधायकों और अधिकारियों की बैठक चल रही है। यह बैठक सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हो रही है। उन्होंने यह बैठक बुलाई थी।


दिल्ली: गोकुलपुरी इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। सोमवार को इलाके में दो गुटों के बीच झड़प हुई थी, इस दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की जान चली गई थी और शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा घायल हो गए थे।


निर्भया केस: दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की मांग वाली याचिका पर 5 मार्च को अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गृह मंत्रालय की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें निर्भया केस के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की मांग की गई है। मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी।


दिल्ली: राजघाट पर विजिटर्स बुक में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने लिखा


दिल्ली: राजघाट पर डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने वृक्षारोपण किया

दिल्ली के राजघाट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने वृक्षारोपण भी किया।


दिल्ली: बैठक के लिए सीएम केजरीवाल के आवास पर अधिकारी और विधायक पहुंचे

दिल्ली में मौजूदा हालात के मद्देनजर सीएम केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए उनके आवास पर विधायक और अधिकारी पहुंच गए हैं।


राजघाट पहुंचकर डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली में राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।



दिल्ली में दो गुटों में हुई झड़प में अब तक 7 लोगों की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच बयान जारी कर पुलिस ने बताया है कि दो गुटों में हुई झड़प में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 1 पुलिस कर्मी शामिल है।


दिल्ली में हिंसा करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: गृह राज्यमंत्री जी कृष्ण रेड्डी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद पथराव और आगजनी को लेकर गृह राज्यमंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “दिल्ली में हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। दो महीने से धरना था, लेकिन केंद्र ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन का मौका दिया। लेकिन सोमवार को जो हिंसा हुई इसे बर्दाश्त नहीं की जाएगी”

उन्होंने आगे कहा, “आज अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली में हैं। मैं राजनीतिक दलों से अनुरोध करता हूं कि वे सम्मान करें। मौजूदा मुद्दे को लेकर बातचीत हो सकती है।”


दिल्ली: पीएम मोदी हैदराबाद हाउस पहुंचे, अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं। यहां वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करेंगे।


दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया


दिल्ली: अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की मुलाकात


दिल्ली के मौजूदा हालात पर गृह मंत्री शाह 12 बजे करेंगे बैठक, उपराज्यपाल बैजल, सीएम केजरीवाल होंगे शामिल

दिल्ली के मौजूदा हालात पर गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर 12 बजे एक बैठक करेंगे। इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दूसरी पार्टियों नुमाइंदे शामिल होंगे।


पीएम मोदी भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे


दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे


दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के पास टायर मार्केट में एक दुकान में आगजनी

दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के पास टायर मार्केट में एक दुकान में आगजनी की गई है। आज इस मार्केट से आगजनी की पहली तस्वीर समने आई है।


सीएए पर दिल्ली में बवाल को देखते हुए मुंबई में हाई अलर्ट

नागरकिता संशोधन कानून पर दिल्ली में बवाल को देखते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने मुंबई में हाई अलर्ट जारी किया है। अब आजाद मैदान में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी।


राज्यसभा की 55 सीटों को भरने के लिए 26 मार्च को चुनाव होंगे

चुनाव आयोग के मुताबिक, “17 राज्यों से राज्यसभा की 55 सीटों को भरने के लिए राज्यों की परिषद के द्विवार्षिक चुनाव 26 मार्च को होंगे, सदस्य अप्रैल 2020 में अपने पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।”


दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप राष्ट्रपति भवन पहुंचीं


दिल्ली: ब्रह्मपुरी इलाके में RAF के जवानों को दो जिंदा कारतूस मिले

दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके में आरएफ के जवानों को दो जिंदा कारतूस मिले हैं। सुबह इस इलाके में दो गुटों में पथराव हुआ है। पथराव के बाद इलाके में आरएएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। आरएएफ के जवानों ने इलाके में फ्लैग मार्च किया।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच करावल नगर के टायर मार्केट में सुबह आगजनी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच करावल नगर के टायर मार्केट से आगजनी की खबर आ रही है। मार्केट में सुबह करीब साढ़े आठ बजे आगजनी की गई है। अब तक दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची है। बताया जा रहा है कि पुलिस की सुरक्षा नहीं मिलने के कारण आग बुझाने का काम अभी तक नहीं हो सका है।


दिल्ली में मौजूदा हालात के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार, उसके नेता लगातार दे रहे थे भड़काऊ बयान: नवाब मलिक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक दिल्ली हिंसा पर कहा, “2-3 महीने से सीएए, एनाआरसी को लेकर प्रदर्शन, बवाल हो रहे हैं। पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। सरकारी पक्ष के लोग भड़काऊ बयान देते हैं, गोली मारने की भाषा बोलते हैं। कपिल मिश्रा कहते हैं ट्रंप के जाने के बाद निपट लेंगे। इस तरह से लोकतंत्र में सरकारें काम नहीं करतीं।”

दिल्ली के गोकुलपुरी की आज सुबह की तस्वीरें, कल दो गुटों में यहां हुई थी झड़प

दिल्ली: शाहदरा के डीसीपी खतरे से बाहर, कल दो गुटों में झड़प और पथराव के दौरान हुए थे घायल

सोमवार को दिल्ली के गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान घायल हुए शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा को अस्पताल में होश आ गया है। कल रात उनकी एक सर्जरी हुई थी और आज सुबह उनका CT स्कैन किया गया। अब वह सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं।


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में दो गुटों में सुबह पथराव हुआ है


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव को देखते हुए 5 मेट्रो स्टेशन बंद, सभी स्कूल भी आज बंद

उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद हैं। दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधायकों और अधिकारियों की अपने आवास पर बैठक बुलाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधायकों और अधिकारियों की अपने आवास पर बैठक बुलाई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात को लेकर यह बैठक बुलाई गई है।


दिल्ली: ब्रह्मपुरी इलाके में दो गुटों में पथराव हुआ है

दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके में दो गुटों में पथराव हुआ है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं।


दिल्ली: दमकल विभाग को सोमवार से आज सुबह 3 बजे तक आगजनी से जुड़े 45 कॉल आए

उत्तर पूर्वी दिल्ली के दमकल विभाग के डायरेक्टर के मुताबिक, सोमवार से आज सुबह 3 बजे तक आगजनी से जुड़े 45 फोन कॉल आ चुके हैं। अब तक 3 दमकल कर्मी घायल हो चुके हैं और एक दमकल वाहन को आगे के हवाले किया जा चुका है।


पुलिस के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात बेहद तनावपूर्ण

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थिति बहुत तनावपूर्ण है। हमें लगातार नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हिंसा की घटनाओं से संबंधित कॉल आ रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने कल रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय में एक बैठक की।


पूर्वी दिल्ली के मौजूदा हालात पर गृह मंत्री अमित शाह ने ली अधिकारियों की बैठक

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव को देखते हुए कल रात गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी बैठक की। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद से लौटने के तुरंत बाद अमित शाह ने मौजूदा हालात पर समीक्षा बैठक की। खबरों के मुताबिक, गृह मंत्री की यह बैठक रात 11 बजे से डेढ़ बजे तक चली। बैठक में गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय अन्य अधिकारी शामिल हुए।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव जारी, सुबह 5 मोटरसाइकल आग के हवाले, अब तक 5 लोगों की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सोमवार को सीएए को लेकर दो गुटों में झड़प के बाद तनाव जारी है। कांस्टेबल समेत अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। आज भी हालात तनावपूर्ण हैं। सुबह-सुबह पांच मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

WARAQU-E-TAZA ONLINE

I am Editor of Urdu Daily Waraqu-E-Taza Nanded Maharashtra Having Experience of more than 20 years in journalism and news reporting. You can contact me via e-mail waraquetazadaily@yahoo.co.in or use facebook button to follow me

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔