बड़ी खबर LIVE: योगीराज में रेप केस में फंसा बीजेपी का एक और विधायक, भदोही विधायक पर FIR


एक पुरुष नक्सली को मार गिराया गया: IG बस्तर पी सुंदरराज

IG बस्तर पी सुंदरराज ने कहा, एक पुरुष नक्सली को मारा गया है। वह डीआरजी और एसटीएफ के जॉइंट ऑपरेशन में मारा गया।


जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में पुलिस ने लश्कर से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया है


योगीराज में रेप केस में फंसा बीजेपी का एक और विधायक, भदोही विधायक पर FIR

बीजेपी सरकार में बेटियां उनके विधायक से ही सुरक्षित नहीं है। यूपी के भदोही में महिला से रेप के मामले में बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सिर्फ विधायक ही नहीं बल्कि उनके भतीजों और बेटों पर भी एफआईआर दर्ज हुई है। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस अब जांच में जुट गई है।


कोरोना वायरस के खतरे की वजह से पॉल्ट्री इंडस्ट्री को भी नुकसान उठाना पड़ रहा हैः एक्सपर्ट

कर्नाटक कॉपरेटिव पोल्ट्री फेडरेशन के महासंघ डी के कंथाराजू ने कहा कि कोरोना वायरस के डर से पोल्ट्री उद्योग को नुकसान उठाना पड़ रहा है। कर्नाटक में 60 से 65 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कोरोना वायरस के चलते उपभोक्ताओं में 30-35% की कमी आई है।


DMRC ने 12 मेट्रो स्टेशनों पर शुरू की ई-रिक्शा सुविधा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बताया कि दिल्ली मेट्रो ने आज दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में फैले 12 और मेट्रो स्टेशनों को ई-रिक्शा सेवाओं की सुविधा बढ़ा दी है, कुल स्टेशनों की संख्या 29 तक ले जाती है।


राम मंदिर ट्रस्‍ट की पहली बैठक शुरू, सभी सदस्य मौजूद

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ‘राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक शुरु हो गई है। बैठक में महंत धीरेंद्र दास, स्वामी परमानंद जी महाराज, वासुदेवानंद जी महाराज, चंपत राय, महंत नृत्य गोपाल दास, कामेश्वर चौपाल, अवनीश अवस्थी, महंत गोविंद गोविंद देव जी महाराज प्रसन्ना तीर्थ पहुंचे हैं। इनके अलावा अयोध्या के राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र और जिलाधिकारी अनुज झा मीटिंग में पहुंचे

ड्रग्स और हथियारों को बढ़ावा देने वाले गाने और फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी: चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हम ड्रग्स और हथियारों को बढ़ावा देने वाले गाने और फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाने जा रहे हैं। पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने वाले गीतों को प्रोत्साहित किया जाएगा।


दिल्ली हाई कोर्ट ने बुकी संजीव चावला की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

दिल्ली हाई कोर्ट ने बुकी संजीव चावला की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा। चावला ने लोकल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी जिसमें उन्हें हिरासत में रखने का ऑर्डर दिया गया था।


सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारत और अमेरिका के बीच रक्षा क्षेत्र में साझेदारी आगे बढ़ेगी

सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारत और अमेरिका के बीच रक्षा क्षेत्र में साझेदारी आगे बढ़ेगी और कई समझौते हो सकते हैं।


शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद वार्ताकार निकले, कल फिर करेंगे बातचीत

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन शाहीन बाग में रास्ता खुलवाने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। दो घंटों तक प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद साधना रामचंद्रन ने कहा कि बात की शुरुआत हुई है लेकिन लोग इतने ज्यादा थे कि पूरी बात नहीं हो पाई। कल फिर प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत होगी।


साधना रामचंद्रन ने कहा कि हम उनसे मिले और उनकी बातें सुनीं। हमने उनसे पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि हम कल वापस आएं क्योंकि एक दिन में वार्ता पूरी करना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि हम कल वापस आएं, इसलिए हम कल आएंगे।

जस्टिस एस मुरलीधर के दिल्ली उच्च न्यायालय से चंडीगढ़ स्थानांतरण करने का विरोध किया

दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने जस्टिस एस मुरलीधर के दिल्ली उच्च न्यायालय से चंडीगढ़ स्थानांतरण की निंदा करता है। इसके विरोध में अपने सदस्यों से 20 फरवरी को काम नहीं करने की अपील की है।


प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों से कहा, हम यहां इसलिए बैठे हैं ताकि हमारी आवाज को सुना जाए

शाहीन बाग में वार्ताकारों और प्रदर्शनकारियों के बीच वार्ता जारी है। युवा प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों से कहा कि हम यहां इसलिए बैठे हैं कि हमारी आवाज को सुना जाए। हम यहां फायरिंग करने के लिए नहीं बैठे हैं। प्रदर्शनकारियों ने पूछा कि मीडिया को इस वार्ता में आने की इजाजत नहीं दी गई है, लेकिन दिल्ली पुलिस लगातार वीडियो बना रही है, क्या सही है?

कोयंबटूर में CAA, NPR, NRC के खिलाफ ‘रोड रोको प्रोटेस्ट’


केंद्रीय कैबिनेट के बैठक में 13 अहम फैसले लिए गए: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आज जो कैबिनेट की बैठक हुई, उसमें 13 अहम फैसले लिए गए। देश को तेजी से विकसित करने के लिए मंत्रिमंडल सारे फैसले ले रही है।

कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए जावड़ेकर ने कहा, “पहला बड़ा निर्णय है महिलाओं के सशक्तिकरण का। असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी रेगुलेशन बिल इस सत्र में लाने का प्रस्ताव जारी किया गया है।”


दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम केजरीवाल, बोले- शाहीन बाग पर नहीं हुई कोई चर्चा

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि शाहीन बाग को लेकर अमित शाह से मेरी कोई बात नहीं हुई। सीएम केजरीवाल ने गृहमंत्री के आवास पर हुई मुलाकात के बारे में ट्वीट कर कहा, “आज माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से मिला। बहुत ही अच्छी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करने के लिए सहमत हुए।”


शाहीन बाग में वार्ताकार संजय हेगड़े प्रदर्शनकारियों से बोले- आपकी बातें सुनकर मैं बेहद प्रभावित

प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों से बात करते हुए कहा कि यह मुद्दा संविधान और गांधी के महत्वों से जुड़ा है। ऐसे में सड़क पर उतरना ही होगा। प्रदर्शनकारियों की बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा कि मैं आप लोगों को सुनकर बेहद प्रभावित हूं। आप लोग इस उम्र में बेहद गहराई से बात कर रहे हैं। संजय हेगड़े ने कहा कि हेगड़े का कहना है कि स्वतंत्रता कायम रहेगी।

वार्ताकारों से प्रदर्शनकारी बोले- शाहीन बाग प्रदर्शन को खत्म कर दूसरे प्रदर्शनों को खत्म कारने की ये साजिश है

प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकारों से कहा, “आप लोगों ने यहां आकर लोकतंत्र में हमारे विश्वास को और मजबूत किया है। रोते हुए प्रदर्शनकारी ने कहा कि कोई भी हमसे बात करने नहीं आया, हम ठंड में बैठे रहे। हमारे विरोध प्रदर्शन को बदनाम करने की कोशिश की गई। शाहीन बग दुनिया भर में सबसे बड़े प्रदर्शनों में से एक है। इसलिए यह शाहीन बाग के विरोध को समाप्त करने के बाद अन्य विरोधों को समाप्त करने की साजिश है।”

प्रदर्शनस्थल पर फायरिंग के मुद्दे को एक दादी ने वार्ताकारों के सामने उठाया

वार्ताकारों से बात करते प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कोर्ट ने अपनी जिम्मेदारी क्यों नहीं पूरी की, आप लोगों को बातचीत के लिए क्यों भेज दिया। प्रदर्शनस्थल पर फायरिंग के मुद्दे को एक दादी ने वार्ताकारों के सामने उठाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस मुद्दे के बारे में पहले बात क्यों नहीं की गई। उन्होंने यह भी पूछा कि अगर हम इस जगह को छोड़ देते हैं तो क्या हमें सुना जाएगा, इस मुद्दे का हल निकाला जाएगा?

शाहीन बाग की एक दादी ने वार्ताकारों से कहा- मैं यहां संविधान के लिए बैठी हूं

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं। वार्ताकारों से बातचीत करते हुए शाहीन बाग की दादियों में से एक दादी ने कहा कि मैं यहां संविधान के लिए बैठी हूं।

दूसरी दादी ने वार्ताकारों से पूछा कि जामिया के छात्रों को पीटा गया था, इसलिए हमें बताएं कि जामिया हिंसा के लिए कौन जिम्मेदार है, मोदी या शाह। दादी ने कहा कि सीएए को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि हमने तो अंग्रेजों को भगा दिए तुम किया चीज हो।

मीडिया कर्मियों की गैरमौजूदगी में वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से कर रहे हैं बात

शाहीन बाग प्रदर्शनस्थल से मीडिया कर्मियों को हटा दिया गया है। मीडिया कर्मियों की गैरमौजूदगी में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं।

शाहीन बाग में प्रदर्शनस्थल से मीडिया कमिर्यों को जाने के लिए कहा गया

शाहीन बाग में प्रदर्शनस्थल से मीडिया कमिर्यों को जाने के लिए कहा गया है। वार्ताकारों ने कहा कि वह मीडिया की मौजूदगी में बातचीत नहीं करना चाहते हैं।

मीडिया की मौजूदगी में सारी बातें संभव नहीं: वार्ताकार

वार्ताकारों ने कहा कि मीडिया की मौजूदगी में सारी बातें संभव नहीं हैं। बातचीत के बाद मीडिया को इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी। रामचंद्रन ने कहा कि हम यहां फैसला करने नहीं आए हैं।

वार्ताकारों ने मीडिया से कहा कि वे फिलहाल यहां से जाएं, बातचीत के बाद उन्हें बता दिया जाएगा

वार्ताकारों ने मीडिया से कहा कि वे फिलहाल वहां से चले जाएं। प्रदर्शनकारियों से बात करने के बाद मीडिया को बता दिया जाएगा। मीडिया चाहती है कि सभी के सामने बात हो।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश को वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को बताया

वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पढ़ते हुए बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन करने का अधिकार है। कोर्ट ने कहा है कि मिलजुलकर इस का हल निकालना चाहिए। वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि हम इस मसले का ऐसा हल निकालेंगे जो देश ही नहीं पूरी दुनिया के लिए मिसाल बन जाएगा।

शाहीन बाग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जो कुछ कहा, उसे पढ़कर वार्ताकार संजय हेगड़े सुना रहे हैं

शाहीन बाग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जो कुछ कहा, उसे पढ़कर वार्ताकार संजय हेगड़े सुना रहे हैं।वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “जो लोग प्रदर्शन उन्हें हम प्रदर्शन रोकने के लिए नहीं कह रहे हैं, लेकिन हमारी चिंता उस जगह को लेकर जहां प्रदर्शन चल रहा है, क्योंकि वहां ट्रैफिक बाधित हो रहा है।”

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग पहुंचे, प्रदर्शनकारियों से करेंगे बात

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग पहुंच गए हैं। शाहीन बाग में वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि अच्छी बातचीत रहेगी। हम सब नागरिक हैं एक दूसरे की बात सुनना जरूरी है और सुप्रीम कोर्ट भी यही चाहता है।

वहीं, वार्ताकार संजय हेगड़े ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार हम प्रदर्शनकारियों से मिलने आए हैं। उनसे बात करेंगे। हम चाहते हैं कि मीडिया निजता का अधिकार बनाए रखे।



शाहीन बाग में वार्ताकार पहुंचने से उनकी मांगें सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचेगी: राशिद अल्वी

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने बातचीत करने के लिए वकीलों को भेजा है इससे कम से कम शाहीन बाग के लोगों की मांग सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचेगी। लेकिन समस्या का समाधान तो सरकार को ही करना होगा, सुप्रीम कोर्ट को सरकार को निर्देश देने चाहिए।”

अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में मांस बेचने पर लगी पाबंदी को हटाया गया

अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में मांस बेचने पर पाबंदी को हटा लिया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने यह आदेश 14 फरवरी को जारी किया था। अब प्रशासन ने आदेश वापस ले लिया है।


बिहार: मुजफ्फरपुर में एक निजी बैंक में 8 लाख रुपये की लूट

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक निजी बैंक में 8 अज्ञात लोगों ने 8 लाख रुपये लूट लिए। केस दर्ज कर पुलिस आरोपियो की तलाश कर रह है।


बिहार: गया के बांके बाजार इलाके में नक्सलियों ने स्कूल की इमारत का एक हिस्सा उड़ाया

बिहार के गया के बांके बाजार इलाके में नक्सलियों ने स्कूल की इमारत का एक हिस्सा उड़ा दिया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का हुआ तलाक

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और आम आदमी पार्टी नेता नवीन जयहिन्द के बीच तलाक हो गया है। स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, “कई बार अच्छे लोग एक साथ नहीं रहे पाते, बहुत मिस करूंगी।”


अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में मांस बेचने पर लगाई गई पाबंदी

अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में मांस बेचने पर पाबंदी लगा दी गई है। प्रशासन ने यह आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से मांस बेजचने पर पाबंदी लगाई गई है।

चेन्नई: CAA, NPR, NRC के खिलाफ मार्च, लोगों ने राष्ट्रगान भी गाया

चेन्नई में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में लोगों ने वलजा रोड से सचिवालय की ओर मार्च निकाला। इस दौरान उन लोगों ने राष्ट्रगान भी गाया।


अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर दिल्ली में बहुस्तरीय सुरक्षा होगी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि भारत में बहुस्तरीय सुरक्षा होगी। सुरक्षा व्यवस्था में एजेंसियां भी पुलिस की मदद करेंगी।


केंद्र सरकार के दबाव में पूर्व टीएमसी सांसद तापस पाल की मौत हुई: सीएम ममता बनर्जी

पूर्व टीएमसी सांसद तापस पाल की मौत पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “केंद्र सरकार के दबाव ने कई लोगों की जान ले ली। इनके दबाव के कारण तीन लोगों की मौत हो गई-सुल्तान अहमद (पूर्व टीएमसी सांसद), टीएमसी सांसद प्रसून बनर्जी की पत्नी का निधन और अब तापस पाल।”


ट्रंप के दौरे के मद्देनजर अहमदाबाद में झुग्गियों के सामने बनाई गई दीवार के सामने भूख हड़ताल शुरू

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को देखते हुए अहमदाबाद में जिन झुग्गियों के सामने दीवार बनाई गई थी, वहां अब भूख हड़ताल शुरू हो गई है। केरल की सामाजिक कार्यकर्ता अश्वती ज्वाला ने शरणीव्यास स्लम के सामने बनी दीवार से पास भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

अश्वती ज्वाला ने कहा कि मैंने समाचार पत्र में झुग्गियों को छुपाने के लिए गुजरात सरकार की तरफ से बनाई जा रही 600 मीटर की दीवार के बारे में पढ़ा था। उन्होंने कहा कि मुझे यह खबर पढ़ कर झटका लगा। इसके बाद मैंने झुग्गिवासियों के समर्थन में हड़ताल करने का फैसला लिया।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने CAA को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, भारत में मुसलमानों को लेकर जताई चिंता

पाकिस्तान के दौरे पर आए संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटरेस ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय संसद में पास किए गए नागरिकता संशोधन कानून की वजह से 20 लाख लोगों के देश विहीन होने का खतरा है। उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर मुस्लिम हैं। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि मुझे इसे लेकर चिंता है। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कश्मीर को लेकर भी बयान दिया था।

दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल 2.30 बजे गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

दिल्ली में सरकार बनाने के बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर 2.30 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।


उत्तीसगढ़: सुकमा के चिंतागुफा में हुई मुठभेड़ में महिला नक्सली मारी गई


बजट में योगी सरकार ने किसानों की अनदेखी की: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के बजट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वटी कर कहा, “ उत्तर प्रदेश सरकार का बजट आया है। बजट से किसानों की आवारा पशुओं की समस्या का हल उसमें से गायब है। गन्ने का बाकी भुगतान गायब है। किसानों का फसल बर्बादी का मुआवजा गायब है। किसानों की फसल के दाम की बात गायब है।”


छत्रपति शिवाजी की जयंती पर राहुल गांधी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अदम्य साहस और पराक्रम के प्रतीक, छत्रपति शिवाजी महाराज जी की जयंती पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”


2016 JNU द्रेशद्रोह मामले में अब 3 अप्रैल को होगी सुनवाई

2016 जेएनयू द्रेशद्रोह मामले में अब 3 अप्रैल को सुनवाई होगी। मामले की सुनवाई करते हुए आज कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट पेश करे। साथ ही कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह एक बार फिर दिल्ली सरकार से कहे कि वह इस मामले को मंजूरी दे ताकि केस को आगे बढ़ाया जा सके।


चेन्नई: CAA, NPR, NRC के खिलाफ बड़ी संख्या में सचिवाल की ओर मार्च करते लोग

तमिलनाडु विधानसभा का सत्र चल रहा है। इस बीच चेन्नई में बड़ी संख्या में लोग सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ सचिवाल की ओर मार्च कर रहे हैं।


चीन से भारत लौटे 6 और लोगों को ITBP कैंप से जांच के बाद मिली छुट्टी


चेन्नई में CAA, NPR, NRC के खिलाफ प्रदर्शन, लोग सचिवालय की ओर कर रहे हैं मार्च

नागरिकता संशोधन अधिनियम, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में चेन्नई में लोग वालजाह रोड से राज्य सचिवालय की ओर मार्च कर रहे हैं। विधानसभा सत्र को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


कमल किशोर NDMC के सदस्य के रूप में नियुक्त

सरकार ने 5 साल के नए कार्यकाल के लिए कमल किशोर को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के सदस्य के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है।


हरियाणा: कुरुक्षेत्र में कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस लीक होने से दर्जनों लोग बेहोश, अस्पताल में भर्ती

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शाहबाद-नलवी रोड पर जलेबी पुल के पास हरगोविंद कोल्ड स्टोर से मंगलवार देर रात अचानक अमोनिया गैस लीक होने से पास के गांव में रहने वाले दर्जनों लोग बेहोश हो गए। कई लोगों ने सांस लेने में दिक्कत, उल्टी और चक्कर की शिकायत की। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के मुताबिक, करीब 80 लोगों को सीएचसी लाया गया।

बेंगलुरू: पुलिस ने कोरामंगला इलाके में एक स्पा में छापा मारकर 6 लड़कियों को आजाद करवाया

बेंगलुरू सिटी क्राइम ब्रांच ने कोरामंगला इलाके में एक स्पा में छापा मारकर 6 लड़कियों को आजाद करवाया है। स्पा का मालिक फरार है। स्पा के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है।


दिल्ली में अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज

अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक आज दिल्ली में होगी। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा प्रधान गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी भी बैठक में शामिल होंगे।


असम की जाबेदा 15 दस्तावेज पेश करके भी नहीं साबित कर पाई नागरिकता, कहा- कानूनी लड़ाई में सब खो बैठी

देश भर में एनआरसी की चर्चा हो रही है। असम एनआरसी को नजीर बताकर लोग एनआरसी का पूरे देश भर में जोरदार विरोध कर रहे हैं। असम में एक ऐसा मामला सामने आया जिसके बारे में सुनकर हर कोई दंग है। महिला ने अपनी और अपने पति की नागरिकता साबित करने लिए 15 तरह के दस्तावेज पेश किए, लेकिन वो फॉरेनर्स ट्रिब्यूनल में हार गईं और नागरिकता साबित नहीं कर पाई। महिला ने जब इस मामले को हाइ कोर्ट में चुनौती दी तो वहां भी हार गई। महिला का कहना है कि उसका सारा पैसा केस लड़ने में खर्च हो चुका है। महिला ने बताया कि उसका पति बीमार हैं, बेटी पांचवीं क्लास में पढ़ती है।

शाहीनब बाग के प्रदर्शनकारियों से आज मिलेंगे सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार

दिल्ली के शाहीन बाग में जिस सड़क पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है, उस रास्ते को खुलवाने के मकसद से सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीवुल्लाह आज शाहीन बाग पहुंचेगे। इस दौरान वे प्रदर्शनकारियों से बातचीत करेंगे।

हिमाचल प्रदेश: किन्नौर जिले के चौरा इलाके में जंगलों में लगी भीषण आग

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के चौरा इलाके में जंगलों में भीषण आग लग गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


फिलहाल भारत से ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले हैं। भारत दौरे पर आने से पहले वाशिंगटन में ट्रंप ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी इस बारे में कुछ पुख्ता नहीं कह सकते कि ऐसी कोई बड़ी ट्रेड डील अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगी या नहीं, लेकिन आगे चलकर कोई छोटा व्यापारिक समझौता हो सकता है।


चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2000 हुई

चीन सरकार के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,000 हो गई।

दिल्ली हाई कोर्ट में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सुनवाई आज

दिल्ली हाई कोर्ट में आज समान नागरिक संहिता की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होगी। इस मामले पर केंद्र की जवाब मांगी गई है।


जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकी, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों के कब्जे से सुरक्षा बलों ने हथियार बरामद किए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। आतंकवादियों की पहचान जंजीर रफीक वानी, राजा उमर मकबूल भट और उजैर अमीन भट के रूप में की गई है। सभी 3 आतंकी आतंकवादी संगठन ‘अंसार गजवा-उल-हिंद’ के हैं।


WARAQU-E-TAZA ONLINE

I am Editor of Urdu Daily Waraqu-E-Taza Nanded Maharashtra Having Experience of more than 20 years in journalism and news reporting. You can contact me via e-mail waraquetazadaily@yahoo.co.in or use facebook button to follow me

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔