बड़ी खबर LIVE: दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट सख्त, कहा- दंगा नहीं होने देंगे, सीएम-डिप्टी सीएम लोगों के बीच जाएं


दिल्ली में हालात बेहद खराब है :हाई कोर्ट

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा है कि राजधानी की स्थिती बेहद खराब है।


दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 21 हुई


दिल्ली में 5 IPS अधिकारियों को ट्रांसफर


दिल्ली हिंसा के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में खुफिया ब्यूरो अधिकारी की मौत पर हाई कोर्ट ने चिंता जाहिर की


दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट सख्त, कहा- दंगा नहीं होने देंगे, सीएम-डिप्टी सीएम लोगों के बीच जाएं

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि हम राजधानी में दंगा नहीं होने देंगे। कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों में निकलें और लोगों से बातचीत करें, उनमें विश्वास जगाएं।


बेंगलुरु: इन्फैंट्री रोड पर एक इमारत में लगी आग, काबू पाने की कोशिश जारी


पीएम मोदी ने दिल्ली वासियों से शांति बनाए रखने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कहा, “दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में व्याप्त स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति और सौहार्द स्थापित करने और सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए काम कर रही हैं।”


उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में खुफिया ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला

उत्तर पूर्व दिल्ली के चांद बाग इलाके से खुफिया ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


दिल्ली के लोगों से प्रियंका गांधी की अपील हिंसा न करें

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं दिल्ली के लोगों से अपील करती हूं कि वे हिंसा न करें, सावधानी बरतें और शांति बनाए रखें। हमने उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि हिंसा फैलने पर वे शांति बनाए रखें।”


दिल्ली हिंसा मामले में हाई कोर्ट का आदेश, भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करे पुलिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता, डीसीपी (अपराध) से कहा कि क्या उन्होंने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण का वीडियो क्लिप देखा है? बाद में उस क्लिप को कोर्ट में चलाया गया। वहीं, हाई कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल से कहा कि वे पुलिस आयुक्त से बीजेपी के तीन नेताओं द्वारा कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के मामले में केस दर्ज करने को कहें।

सोनिया बोलीं- दिल्ली की मौजूदा हालात के लिए गृह मंत्री, BJP नेता जिम्मेदार, अमित शाह दें इस्तीफा

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान देने की वजह से यह सब कुछ हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें अमित शाह से इस्तीफे की मांग की।

दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “दिल्ली में हो रही घोर हिंसा, जानमाल के नुकसान को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए बैठक हुई। रविवार से हो रही लगातार दर्दनाक घटनाओं के पीछे सोची समझी साजिश है। बीजेपी की इस सोच को चुनव के दौरान भी लोगों ने देखा था।”

सोनिया ने कहा, “बीजेपी के नेताओं ने भड़ाकाऊ भाषण देकर इस तरह का माहौल बनाया। बीजेपी के एक नेता ने अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि तीन दिन के बाद हमें कुछ नहीं कहना है। दिल्ली पुलिस द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने की वजह से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की जान चुका ही। उत्तर पूर्वी दिल्ली में चारों तरफ हिंसा फैली है। कांग्रेस पार्टी पीड़ितों के साथ है। हम कामना करते हैं कि जल्द से जल्द घायल स्वस्थ्य हों। हमारा मानना है कि दिल्ली में मौजूदा हालता के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। इसमें राज्य सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है।”

सोनिया गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील करती हूं कि वे प्रभावित इलाकों में जाएं और पीड़ितों से मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और पीड़ितों की हर संभव मदद करेंगे।


दिल्ली: गोकुलपुरी के भागीरथी विहार में अर्धसैनिक बलों ने किया मार्च

दिल्ली के गोकुलपुरी के भागीरथी विहार में अर्धसैनिक बलों ने मार्च किया है। इस इलाके में कई जगहों पर हिंसा खबरें आई थीं।


दिल्ली हिंसा: आज राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता


दिल्ली के सीलमपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, पुलिस ने दुकानें बंद करने का दिया आदेश

दिल्ली के सीलमपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है। पुलिस सीलमपुर में घूमकर ऐलान कर रही है। पुलिस दुकानों को बंद करने का भी आदेश दिया है।


दिल्ली हिंसा पीड़ितों के बारे में जानने के लिए इन नंबरों पर कर सकते हैं फोन, पुलिस ने किया जारी

दिल्ली हिंसा पीड़ितों से अगर उनके परिजन संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो उनके लिए पुलिस ने कुछ नंबर जारी किए हैं। हिंसा पीड़ितों के बारे में जानने के लिए इन नंबरों पर फोन कर उनके परिजन जानकारी ले सकते हैं।


दिल्ली: गोकुलपुरी में हिंसा के बाद की तस्वीरें, पुलिस इलाके में पहुंची


पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की PSA के तहत गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा द्वारा जम्मू-कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट 1978 के तहत मां की नजरबंदी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया।


छत्तीसगढ़: कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में आज तड़के पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। हथियार और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ स्थल से नक्सली भागने में सफल रहे।


दिल्ली: गोकुलपुरी इलाके में दमकल कर्मियों ने स्थिति का जायजा लिया

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद टायर मार्केट में दमकल कर्मियों ने स्थिति का जायजा लिया।


शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, अब 23 मार्च को होगी सुनवाई

शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब 23 मार्च को इस मामले में सुनवाई होगी। प्रदर्शनस्थल को खाली कराने की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई होनी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में हालात ठीक नहीं है। कोर्ट पुलिस की कार्यशाली पर सवाल खड़े किए हैं।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शन कारियों से बातचीत करने के लिए वार्ताकार नियुक्त किए थे। वार्ताकारों ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट भी दाखिल की थी।


दिल्ली: जोहरीपुर इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया


राजस्थान के बूंदी में नदी में गिरी बस, 24 से ज्यादा बारातियों की मौत की खबर, कई घायल

राजस्थान के बूंदी में बारातियों से भरी एक बस के नदी में गिरने से 24 से ज्यादा बारातियों की मौत खबर है। कई घायलों को नदी से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई लोगों की हालत गभीर बताई जा रही है। यह हादसा बूंदी के लाखेरी थाना क्षेत्र में हुआ है।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच मौजपुर और बाबरपुर में सुरक्षा कर्मियों ने किया मार्च

उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव के बीच मौजपुर और बाबरपुर में सुरक्षा कर्मियों ने मार्च किया है। इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 हुई

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। गुरु तेग बहादुर के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार गौतम ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल 189 घायलों को अस्पताल में लाया गया है।


दिल्ली के बाबारपुर में सुरक्षा कर्मियों ने किया मार्च

दिल्ली के बाबारपुर में तनाव के बीच सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने मार्च किया है।


दिल्ली: मौजपुर इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया


दिल्ली: चांद बाग के एक अस्पताल घायलों को दूसरे अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया

अतिरिक्त डीसीपी डीके गुप्ता ने कहा, “चांद बाग के एक अस्पताल में चार शव और 20 घायल सामने आए हैं। हमें हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार, घायलों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करना पड़ा। सभी घायलों को अब दूसरे अस्पताल में भेज दिया गया है, ताकि उन्हें उचित चिकित्सा मिल सके।”


उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों में सीएम केजरीवाल ने कर्फ्यू लगाने और आर्मी बुलाने की मांग की

उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कर्फ्यू लगाने और आर्मी बुलाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “मैं पूरी तरह से व्यापक लोगों के संपर्क में रहा हूं। स्थिति चिंताजनक है। पुलिस, अपने सभी प्रयासों के बावजूद स्थिति को नियंत्रित करने और आत्मविश्वास बढ़ाने में असमर्थ है। बाकी प्रभावित इलाकों में तुरंत कर्फ्यू लगाया जाए और सेना को बुलाया जाए। मैं गृह मंत्री को इस संबंध में लिख रहा हूं।”


कांग्रेस ने अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई

कांग्रेस ने कार्य समिति की बैठक के बाद आज अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।


दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट का पुलिस को नोटिस, सुनवाई के दौरान अधिकारियों को हाजिर रहने का आदेश

दिल्ली हिंसा पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है। हाई कोर्ट ने पुलिस को नोटिस जारी करते हुए यह आदेश दिया है कि सुनवाई के दौरान पुलिस अधिकारी हाजिर रहें। अब मामले की सुनवाई आज दोपहर 12.30 बजे होगी।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव को देखते हुए गौतम बुध नगर में शराब की दुकानों को बंद करने के निर्देश


दिल्ली: सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें, रात में इस इलाके का NSA डोभाल ने किया था दौरा

दिल्ली में सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं। रात में इस इलाके का एएसए अजित डोभाल ने दौरा किया था।


दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 18 हुई


दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू

दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं।


दिल्ली: CSS की बैठक आज, NSA अजित डोभाल भी लेंगे हिस्सा

दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आज कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक में हिस्सा लेंगे।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान मारे गए कांस्टेबल के परिजन राजस्थान के सीकर में धरने पर बैठे

उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान मारे गए कांस्टेबल के परिजन राजस्थान के सीकर में धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि कांस्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा दिया जाए।


मध्य प्रदेश: बैतुल में 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश


उत्तर प्रदेश: रामपुर में कार और बस की टक्कर में 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के रामपुर में शाहाबाद के पास कार और बस की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में झड़प के दौरान घायल हुए डीसीपी के परिजनों से गृह मंत्री अमित शाह ने बात की

उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो गुटों में झड़प के दौरान घायल हुए डीसीपी के परिजनों से गृह मंत्री अमित शाह ने बात की है। डीसीपी का इलाज अस्पताल में जारी है।


दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई, जीटीबी अस्पताल ने की पुष्टि

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इस बात की पुष्टि जीटीबी अस्पताल ने पुष्टि की है। अस्लताप में कई लोग भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है। उधर, उत्तर पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बेहद कड़ी है। आज सुबह कहीं से कोई हिंसा की खबर नहीं आई है।


दिल्ली: जाफराबाद मेट्रो स्टेशन की आज की तस्वीरें, सीएए प्रदर्शनकारी कल यहां से चले गए थे


सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें, इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनात

दिल्ली के सीलमपुर से आज की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आज इस इलाके से कोई घटना सामने नहीं आई है।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर आज फिर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर आज फिर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे देर रात इस मामले में सुनवाई हुई थी। कोर्ट पुलिस से रिपोर्ट तलब किया है।


उत्तर पूर्वी दिल्ली में तनाव जारी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात, आज सभी मेट्रो स्टेशन खुले

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर दो गुटों में टकराव के बाद तनाव जारी है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। आज सभी मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं। तनाव को देखते हुए पिछले तीन दिनों से कुछ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। कल दंगाइयों को देखते मारने के आदेश दिए गए थे। अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है।


Leave a comment