दिल्ली- हिंसा प्रभावित इलाकों का राहुल गाँधी ने किया दौरा, कहा- भारत की छवि को ठेस पहुंची

0 6

दिल्ली- हिंसा प्रभावित इलाकों का राहुल गाँधी ने किया दौरा, कहा- भारत की छवि को ठेस पहुंची

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके के दौरे पर पहुंचे। बृजपुरी इलाके में जलाए गए स्कूल को देखने के बाद उन्होंने कहा- हिंसा से किसी का फायदा नहीं। जब देश की राजधानी में हिंसा होती है तो दुनियाभर में भारत की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचती है। यहां पर न सिर्फ स्कूल जलाया गया है, हमारे देश के भाईचारे और प्यार को जलाया गया है। इस प्रकार की हिंसा से हिन्दुस्तान और भारत माता को नुकसान हुआ है।

इस बीच कांग्रेस नेता के.सुरेश ने हिंसा के इतने दिन बाद कांग्रेस नेताओं के दौरे के बारे में पूछे जाने पर कहा- कांग्रेस के सांसदों ने अभी तक हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं किया था। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और सीपीआई जैसी पार्टियों ने इन क्षेत्रों का दौरा कर लिया था, लेकिन कांग्रेस के सांसद अभी तक यहां नहीं आए थे। इसलिए, हम पर अपने संसदीय क्षेत्र से काफी दबाव था।

हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौतें हुईं

दिल्ली में 24-25 फरवरी को हिंसा भड़की थी। इसमें अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। 200 से अधिक घायल हैं। दंगे प्रभावित क्षेत्रों में धारा 144 लागू है। हिंसा रोकने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था। हिंसा के दौरान सुरक्षाबलों ने आगजनी की 300 घटनाएं रोकी थी। इसके बावजूद दंगाइयों ने 79 घर और 327 दुकानें पूरी तरह से जला दी थी।

This post appeared first on The Siasat.com