क्या दिल्ली चुनाव से पहले अमित शाह ने लोगों से आज तक का बहिष्कार करने के लिए कहा? पुराना वीडियो

मीडिया से बातचीत करते हुए अमित शाह का एक वीडियो इस दावे से वायरल है कि गृह मंत्री ने लोगों से आज तक चैनल ना देखने के लिए कहा है, क्योंकि वे आम आदमी पार्टी (AAP) के समर्थक हैं। वीडियो में शाह को कहते हुए सुना जा सकता है – “आज तक ने एजेंडा हाथ में लिया है AAP पार्टी को जिताने का। दिल्ली की जनता BJP के साथ है। आज तक चैनल का एजेंडा है कि AAP पार्टी को कुछ भी करके जीता देना है। इसलिए आज तक के कोई समाचार पर दिल्ली की मतदाता भरोसा न करे, उसको माने ना। … जी ,सीधा आरोप है और मैं प्रेस वार्ता के अंदर कहता हूँ कि आज तक चैनल का एजेंडा है AAP पार्टी को लांच करने का। और इससे बड़ा येल्लो जर्नलिज़्म का कोई एक्साम्पल नहीं हो सकता।”

ट्विटर उपयोगकर्ता @RealHistoryPic ने 25 जनवरी को इस क्लिप को साझा किया था।

इस हैंडल ने @Dilsedesh द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो को दुबारा साझा किया है।

एक अन्य उपयोगकर्ता @br_sharma_ also ने भी इस वीडियो को साझा किया है।

इस क्लिप को कुछ उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक पर भी साझा किया है।

یہ بھی پڑھیں:  तेज़ाब से जख्मी लड़के की तस्वीर, अय्यप्पा माला पहनने पर स्कूल में सज़ा दिए जाने के झूठे दावे से वायरल

असली भाषण, पुराना वीडियो

ऑल्ट न्यूज़ ने ट्विटर पर सम्बंधित की-वर्ड्स से एडवांस सर्च किया और हमें इस वीडियो को साझा करने वाले कुछ ट्वीट मिले।

नीचे ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के CEO अखिलेश मिश्रा के ट्वीट किये गए वीडियो को देखा जा सकता है।

[यह भी पढ़े: ब्लूक्राफ्ट, प्रोपोगंडा पेज और भाजपा लिंक।]

इसके अतिरिक्त सर्च करने पर, हमें 23 जनवरी, 2015 को भाजपा के यूट्यूब चैनल द्वारा अपलोड किया गया इस वीडियो का पूरा संस्करण मिला। इस वीडियो का शीर्षक इस प्रकार है, “हम बिहार को ‘जंगल राज’ से मुक्त करेंगे। श्री अमित शाह: 24.01.2015.” (अनुवाद) वीडियो में सम्बंधित हिस्से को 21:10 मिनट से सुना जा सकता है।

बिहार के विधानसभा चुनाव 2015 में अक्टूबर-नवंबर के दौरान हुए थे। पटना में शाह के वार्तालाप में, “सरकार के सत्ता में आने के बाद किये गए कार्यों का मूल्यांकन करना था।”

शाह को आज तक पर ‘पीत पत्रकारिता’-(सनसनीखेज) का आरोप लगाने और मतदाताओं को चुनाव से पहले आज तक चैनल का बहिष्कार करने की बात कहने का पांच साल पुराना वीडियो आने वाले दिल्ली चुनाव से पहले शेयर किया जा रहा है। ध्यान देने वाली बात है कि दिल्ली में आगामी 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

The post क्या दिल्ली चुनाव से पहले अमित शाह ने लोगों से आज तक का बहिष्कार करने के लिए कहा? पुराना वीडियो appeared first on Alt News.

یہ بھی پڑھیں:  राजस्थान के भाजपा विधायक की RSS पोशाक में ली गई तस्वीर को दिल्ली पुलिसकर्मी का बताया गया

Syndicated Feed from Altnews/hindi

HAJJ ASIAN

WARAQU-E-TAZA ONLINE

I am Editor of Urdu Daily Waraqu-E-Taza Nanded Maharashtra Having Experience of more than 20 years in journalism and news reporting. You can contact me via e-mail waraquetazadaily@yahoo.co.in or use facebook button to follow me

جواب دیں

آپ کا ای میل ایڈریس شائع نہیں کیا جائے گا۔