Waraqu E Taza Online
Nanded Urdu News Portal - ناندیڑ اردو نیوز پورٹل

ओवैसी की सभा में महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, ओवैसी बोले- भारत जिंदाबाद था और रहेगा

IMG_20190630_195052.JPG

ओवैसी की सभा में महिला ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, ओवैसी बोले- भारत जिंदाबाद था और रहेगा

सीएए-एनआरसी के खिलाफ ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली में गुरुवार को हंगामा हो गया। एक महिला ने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। महिला का नाम अमूल्या बताया जा रहा है। इसके बादमहिलाको मंच से नीचे उतार दिया गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया। वहीं,ओवैसी ने कहा कि वह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों का समर्थन नहीं करते।

महिला को सेव कॉन्स्टिट्यूशननाम की संस्था की तरफ सेमंच पर बोलने के लिए बुलाया गया था। मंच पर पाकिस्तान के समर्थनमें नारे लगाते ही ओवैसी समेत मंच पर मौजूद सभी लोग उससे माइक वापस लेने के लिए आगे बढ़े। महिला इसके बाद भी मंच से नारेबाजी करती रही। बाद में पुलिस की मदद से उसे नीचे उतारा गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी।घटना के बाद ओवैसी ने कहा- मैं इस घटना की निंदा करता हूं। वो महिला हमारे साथ जुड़ी हुई नहीं है। हमारे लिए भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद रहेगा।

मुझे जानकारी होती, तो यहां नहीं आता: ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि आयोजकों को इस महिला को नहीं बुलाना चाहिए था। यदि मुझे यह बात पता होती, तो मैं इस रैली में शामिल होने नहीं आता। हम लोग भारत के लिए हैं और किसी भी तरह दुश्मन देश पाकिस्तान का समर्थन नहीं करते। हमारी पूरी मुहिम भारत को बचाने के लिए है। मंच पर ही मौजूद जनता दल (एस) के कॉर्पोरेटर इमरान पाशा ने कहा कि महिला को किसी विरोधी समूह ने भेजा होगा। उसका नाम बोलने वालों की लिस्ट में शामिल नहीं था। पुलिस को गंभीरता से मामले की जांच करनी चाहिए।

This post appeared first on The Siasat.com