इस मुस्लिम देश ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में किया क्वालीफाई,जमकर मनाया जश्न ,देखिए

0 4

नई दिल्ली: दुबई में खेले जारहे टी20 विश्व कप क्वालिफायर टूर्नामेंट में ओमान ने होंकनग को हराकर और स्कॉटलैंड ने यूएई को मात देकर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में अपनी जगह पक्की करली है।

इस टूर्नामेंट से कुछ छह टीमों ने विश्वकप में जगह बनाई, जिनमें पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान और स्कॉटलैंड की टीम शामिल हैं। इन सभी टीमों को श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ टी20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड खेलने का मौका मिलेगा।

क्वालिफायर टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए तीसरे क्वालिफाइंग प्लेऑफ मैच में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रन से हरा दिया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 198/6 रन बनाए थे, जिसमें जॉर्ज मुंसे ने 43 गेंदों पर 65 और रिची बेरिंगटन ने 18 गेंदों पर 48 रन की इनिंग खेली। जवाब में यूएई की पूरी टीम 18.3 ओवरों में 108 रन पर आउट हो गई।

उधर एक अन्य प्लेऑफ मुकाबले में ओमान ने हांगकांग को 12 रन से मात दी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने 134/7 रन बनाए, जिसमें जतिंदर सिंह ने 50 गेंदों पर 67* रन की पारी खेली। जवाब में हांगकांग की टीम 122/9 रन ही बना सकी। उनके आठ बल्लेबाज तो दो अंकों में रन ही नहीं बना सके, सिर्फ स्कॉट मैकेनी ने 44 रन की जुझारू पारी खेली। ओमान की ओर से बिलाल खान ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इसमें हिस्सा लेने वाली सभी 16 टीमों के नाम अब तय हो गए हैं। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, विंडीज, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और ओमान की टीमें खेलेंगी।

This post appeared first on The Inquilaab http://theinquilaab.com/ POST LINK Source Syndicated Feed from The Inquilaab http://theinquilaab.com Original Link- Source