Waraqu E Taza Online
Nanded Urdu News Portal - ناندیڑ اردو نیوز پورٹل

आम आदमी पार्टी ने सिर्फ पाँच मुस्लिम प्रत्याशियों को दिया टिकट,देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख़ के ऐलान होते ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है,आम आदमी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

आप ने 46 सीटिंग विधायक को टिकट दिया, 15 विधायक के टिकट काटा, 9 सीट पहले से खाली थी, उसकी जगह नए चेहरों को मौका दिया गया है। वहीं इसबार पार्टी ने कुल पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

हाल में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए शोएब इकबाल को आम आदमी पार्टी ने मटियामहल सीट से टिकट दिया है। वहीं ओखला से अमानतुल्ला खान, बल्लीमारान से इमरान हुसैन को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं सीलमपुर से पार्टी ने इसबार अब्दुल रहमान को टिकट दिया है जबकि मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस चुनाव मैदान में होंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे । आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए वोटिंग 8 फरवरी को होगी जबकि मतगणना का काम 11 फरवरी को होगा।

This post appeared first on The Inquilaab http://theinquilaab.com/ POST LINK Source Syndicated Feed from The Inquilaab http://theinquilaab.com