Waraqu E Taza Online
Nanded Urdu News Portal - ناندیڑ اردو نیوز پورٹل

अब वायरल हुआ रिपब्लिक चैनल का पुराना वीडियो, रिपोर्टर तेजस्वी यादव से फ्लाइट में पूछ रही सवाल !

अब वायरल हुआ रिपब्लिक चैनल का पुराना वीडियो, रिपोर्टर तेजस्वी यादव से फ्लाइट में पूछ रही सवाल !

इंडिगो की फ्लाइट में पत्रकार और रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को कायर कहने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर इंडिगो समेत 4 एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगा दिया है और दो अन्य भी इस पर विचार कर रही हैं। इंडिगो की मुंबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 6ई5317 में कुणाल ने अर्नब से सवाल पूछे थे और इसका वीडियो शेयर किया था। इसके बाद इंडिगो ने कुणाल पर बैन लगा दिया। उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि दूसरों की यात्रा में खलल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और दूसरी एयरलाइंस भी इंडिगो की तरह ही एक्शन लें। इंडिगो ने कुणाल पर 6 महीने का प्रतिबंध लगाया है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

उड्डयन मंत्रालय की अपील के बाद एयर इंडिया, स्पाइसजेट और गो एयर ने कुणाल पर बैन लगा दिया। एयर एशिया और विस्तारा भी इस मामले पर विचार कर रही हैं।

राहुल गांधी ने कहा- कुणाल पर पाबंदी लगाना एक डरपोक आदमी का काम
इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के समर्थन में आ गए। उन्होंने ट्वीट किया, कुणाल कामरा पर चार एयरलाइंस के जरिए पाबंदी लगाना, एक डरपोक आदमी का काम है, जो सरकार में अपनी पैठ का इस्तेमाल करके एक आलोचक को चुप कराना चाहता है।” राहुल गांधी ने आगे लिखा, ‘‘जो लोग अपने न्यूज़ कैमरे को चौबीसो घंटे प्रचार के लिए इस्तेमाल करते हैं, जब उनकी तरफ कैमरे का रुख़ किया जाता है तो उन्हें भी थोड़ा स्पाइन दिखाना चाहिए।’’

https://platform.twitter.com/widgets.js

मैंने किसी यात्री की सुरक्षा को खतरे में नहीं डाला- कुणाल
यह मेरे लिए जरा भी चौंकाने वाला नहीं है कि बोलने की आजादी के अपने अधिकार के इस्तेमाल के चलते 3 एयरलाइन ने मेरी विमान यात्रा पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। वास्तविकता यह है कि मैंने किसी भी मौके पर बाधा नहीं पहुंचाई। कहीं भी ऐसा नहीं रहा, जब मैंने केबिन क्रू और कैप्टन के निर्देशों का पालन न किया हो। विमान में सवार किसी भी यात्री की सुरक्षा को खतरे में नहीं डाला। अगर मैंने किसी को कुछ नुकसान पहुंचाया तो वह है “पत्रकार’ अर्नब गोस्वामी के अहम को।

https://platform.twitter.com/widgets.js

कुणाल ने प्रतिबंध लगाए जाने पर ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्पाइसजेट द्वारा बैन किए जाने का फैसला ट्विटर पर शेयर किया और लिखा, “मोदीजी मैं पैदल चल सकता हूं, या उस पर भी बैन है?” विस्तारा को हैशटैग करते हुए लिखा, “अरे बैन कर ही दो यार। मैं आप पर कोई राय नहीं बनाऊंगा। मैं ड्राइव करके गोवा निकलने का प्लान बना रहा हूं। थोड़ा ब्रेक लेना भी बनता है।”

सोशल मीडिया में एयरलाइंस के एक्शन पर डिबेट
कामरा पर प्रतिबंध को लेकर सोशल मीडिया में डिबेट शुरू हो गई। यह मुद्दा बुधवार को ट्विटर के टॉप ट्रेंड में भी आया। कई यूजर्स ने एयरलाइन कंपनियों पर यात्रियों के साथ दोहरा रवैया रखने का भी आरोप लगाया। एक यूजर ने रिपब्लिक चैनल की एक रिपोर्टर का पुराना वीडियो शेयर किया कि कैसे वह एक फ्लाइट में राजद नेता तेजस्वी यादव से सवाल पूछ रहती हैं। लेकिन कार्रवाई सिर्फ कॉमेडियन के खिलाफ होती है। तेजस्वी ने खुद यही वीडियो ट्वीट किया।

This post appeared first on The Siasat.com